About Me

How to Know when Someone Likes You in Hindi

कैसे पता चलेगा कि कोई आपको पसंद करता है


यह जानना कि कोई व्यक्ति आपको पसंद करता है या नहीं, मुश्किल हो सकता है लेकिन नामुकिन नहीं । यदि आप उनसे पूछने से डरते हैं, तो कुछ चीजें ऐसी होती है जब कोई इनसान किसी के प्यार में आ जाता है तो इसके हाव-भाव बदल जाते है जिनसे आप पता लगा सकते हैं कि दूसरा व्यक्ति आपको पसंद करता है की नहीं।

How to Know when Someone Likes You
How to Know when Someone Likes You

विधि 1: बॉडी लैंग्वेज देखना


बॉडी लैंग्वेज को समझें। सभी संचार का 93% अशाब्दिक है। यह उनके स्वर, चेहरे, शरीर और अंत में उनके शब्दों से पता लगया जा सकता है । पुरुष और महिलाएं शरीर की भाषा के कुछ रूपों को साझा करते हैं, लेकिन उनके पास विशिष्ट अवचेतन संकेत भी होते हैं जिनसे आप जान सकते हैं वे आपको पसंद करते हैं।

एक महिला के संकेतों का पता लगाएं। महिलाएं बॉडी लैंग्वेज के माध्यम से बताए गए पचास से अधिक संकेतों में सक्षम हैं। जबकि इन सभी का पता नहीं लगाया जा सकता है, कुछ पहचाने जाने योग्य प्रश्न हैं जो आप पा सकते हैं। डेट पर या बातचीत में देखने के लिए कुछ बड़े संकेतक हैं:
वह अपनी आस्तीन ऊपर खींचेगी और अपनी कलाई को उजागर करेगी। यह एक अच्छा संकेत है, और अधिकांश महिलाएं इस बात से अनजान हैं कि वे ऐसा करती हैं। यह शरीर के अधिक निविदा और संवेदनशील भागों में से एक को उजागर करता है।
वह किसी तरह से आपके बीच की दूरी को बंद करने की कोशिश करेगी। यह कई तरीकों से किया जा सकता है जैसे उसका ड्रिंक हिलाना या आपके करीब जाने तरीका।
वह आपको छूने का एक तरीका खोजेगा। कुछ महिलाएं इसे आसानी से करेंगी। उदाहरण के लिए, वह कहती है "यहाँ आओ" और वह आपको अपने फ़ोन पर एक ऐप दिखाएगी। फिर जब आप अपने शरीर के पास होंगे तो स्पर्श हो सकता है।

एक आदमी के संकेतों का पता लगाएं। पुरुष शरीर की भाषा में एक सीमा से कम सुसज्जित हैं। देखने के लिए एक संकेत यह है कि जब आदमी अपने कंधों को पीछे धकेलता है और अपनी छाती को उसकी सांस को निर्देशित करता है। एक और अजीब बात यह है कि जब एक आदमी अपनी बेल्ट में उंगलियों डालता है।

आँख से संपर्क के लिए देखें। नेत्र संपर्क सार्वभौमिक बॉडी लैंग्वेज क्लू है जो इतना संचार कर सकता है। पुरुष और महिलाएं दोनों किसी के पसंद आने पर आंखों के संपर्क का उपयोग करेंगे। बहुत लंबे समय तक संपर्क न रखने का प्रयास करें, अन्यथा आप इसके चारों ओर के रहस्य को बर्बाद कर सकते हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि यदि वे आपकी ओर देखते हैं और आप दोनों एक पल के लिए आँख से संपर्क रखते हैं और अचानक दूर दिखाई देते हैं।

विधि 2: मित्र की भावनाओं का पता लगाना


"दोस्तों से ज्यादा" एहसास दोस्त बन सकते हैं। लोग अक्सर सोचते हैं कि वे केवल दोस्त हैं, जबकि उनमें से एक दूसरे के लिए गहन भावनाओं को विकसित करता है।

कुछ स्पष्ट संकेतों के लिए देखें। यहाँ कुछ संकेत दिए गए हैं कि एक दोस्त आपके लिए क्या है:
अपने कंधों को छूते हुए गले लगो।
उनके स्वेटर या कोट को शिष्ट तरीके से पेश करना।
उन लोगों / व्यक्ति के बारे में चुटकुले बनाना / जिन्हें आप डेट कर रहे हैं।
आपको अधिक बार आमंत्रित करना।
गाल पर चुंबन के लिए पूछ रहा।
यह पूछने पर कि आपको कौन पसंद है, बहुत कुछ।

यदि आप उन्हें उनकी उपस्थिति में असुरक्षा के बारे में बात करते हुए सुनते हैं तो सावधान रहें। वे आत्म-हीन हो सकते हैं और अपनी तुलना किसी ऐसे व्यक्ति से कर सकते हैं जिसे आप आकर्षक पाते हैं।असुरक्षा के लिए देखें। यह सभी प्रकार के आकर्षण के साथ देखा जा सकता है, वे लगातार चीजों पर आपकी प्रतिक्रियाओं की जाँच कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, वे यह देखने के लिए आपको देखेंगे कि क्या आप हंसी-मजाक करते हैं।

बात करते है। यदि आप पाते हैं कि आप वास्तव में उन्हें पसंद करते हैं, आपको उन्हें बताना चाहिए। यदि दूसरी ओर आप सिर्फ दोस्त बनना चाहते हैं, तो आपको सावधान रहने की जरूरत है।
ईमानदारी सबसे अच्छी नीति है।  जिस तरह से आप महसूस करते हैं और आप अपनी दोस्ती की सराहना करते हैं।

विधि 3: शर्मीली और अजीब प्रकार का जानना


शर्मीले टाइप को पहचानें। यह प्रकार आपके लिए खुला नहीं है और वे आपको पसंद करते हैं। ये इस तरह के लोग हैं जो कभी-कभार आपके साथ छोटी-मोटी बातें करते हैं। तुम भी उन्हें देख सकते हैं।
आमतौर पर इस प्रकार के लोग अक्सर डेट नहीं करते हैं। जब वे ऐसा करते हैं, तो वे थोड़ी देर के लिए एक रिश्ते को पकड़ लेते हैं।
आप आमतौर पर इस तरह बता सकते हैं कि वे अपने दोस्तों के आसपास क्रश होने की तुलना में किस तरह से काम करते हैं।

उन संकेतों के लिए देखें जो वे आपको पसंद करते हैं। ये लोग जानबूझकर शर्मीले नहीं होते। कुछ लोगों में उतना आत्मविश्वास नहीं होता है। आपको इसकी वजह से उन्हें खारिज नहीं करना चाहिए एक शर्मीला या अजीब व्यक्ति आपको तब दिखा सकता है जब वे आपको पसंद करते हैं:
वे कहते हैं कि कभी-कभार, लेकिन इसे चुपचाप कहें, जहां आप शायद ही उन्हें समझ सकें।
जब आप उनसे बात करते हैं या उन्हें छूते हैं तो वे शरमा सकते हैं।
आप उन्हें घूर कर देखते हैं। यदि वे दूर हो जाते हैं जब उन्होंने देखा कि आप उन्हें देख रहे हैं, तो वे आपको देख रहे थे।
वे आपसे उन चीजों पर मदद मांग सकते हैं जो वे पहले से ही जानते हैं।

वे आपसे एक सोशल वेबसाइट पर बात नहीं कर सकते हैं, लेकिन वे आपके द्वारा ऑनलाइन किए गए चीजों का एक गुच्छा "पसंद" करेंगे।ध्यान दें तो वे ध्यान दें। कोई ऐसा व्यक्ति जो आपको पसंद करता है, आप उन्हें नोटिस करने के लिए कुछ कर सकते हैं। यह देखें कि जब वे आस-पास हों, तो ज़ोर से बातें करें या जब आप आसपास हों तो अपने दोस्तों के साथ हँसना शुरू करें।

एहसास है कि कुछ लोग अस्वीकृति से डरते हैं। कुछ लोग आपको पसंद करने के लिए लगभग कुछ नहीं करेंगे क्योंकि वे अस्वीकृति और दिल टूटने से डरते हैं।
ऐसा अक्सर उन युवा लोगों के साथ होता है, जिन्हें एहसास नहीं हुआ कि वे जीवन का हिस्सा नहीं हैं।

संकेतों के लिए देखें। हालांकि इस प्रकार का व्यक्ति बहुत स्पष्ट नहीं है, फिर भी आपके जैसे लोगों को बताने के लिए अभी भी सुराग हैं।

Post a Comment

0 Comments