Chehare ko Gora Kaise Kare | चेहरे को गोरा कैसे करें


चेहरे पर गोरा निखार पाने की इच्छा हर लड़के और लड़की के मन में होती है। उसका चेहरा हमेशा गोरा रहे चेहरे पर चमक रहे उसी चाहता को पूरा करने के लिए हम लड़कियां ना जाने क्या कुछ नहीं आजमाती है चेहरे को गोरा करने के लिए घरेलु टिप्स और इसके साथ बाजार में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट काम में लेती है
Chehare ko Gora Kaise Kare
Chehare ko Gora Kaise Kare
चेहरे पर निखार पाने के लिए महिलाएं तरह-तरह की अलग अलग क्रीम्स और ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल भी करती है, इन ब्यूटी प्रोडक्ट में हानिकारक केमिकल्स मिले होते है जो किसी को तो सूट कर जाते है लेकिन इनके कई बार के कई सारे लोगों पर इनका साइड-इफैक्ट भी हो जाता है जिसकी वजह से उनकी त्वचा को इसका नुकसान होता है. इसीलिए आज हम आपको एक ऐसी कैप्सूल के बारे में बताने जा रहे है. जिसके इस्तेमाल से आप बिना कोई साइड इफ़ेक्ट के ही अपनी त्वचा को साफ कर सकते है.

आज हम आपको जिस कैप्सूल के बारे में बताने जा रहे है उसका नाम विटामिन E की कैप्सूल है. विटामिन E की कैप्सूल चेहरे के लिए काफी फायदेमंद होती है. आइये जानते है इसको इस्तेमाल करने का तरीका।

इस विटामिन E की कैप्सूल का इस्तमाल करने के लिए सबसे पहले एक चम्मच बादाम तेल में एक विटामिन E कैप्सूल को फोड़कर उसका रस मिलाएं और पेस्ट बना लीजिये। पेस्ट बनाने के बाद इस पेस्ट को रोज़ाना रात को सोने से अपने चेहरे पर लगाए और 20 मिनट बाद जब ये पेस्ट सुख जाये तब इसे ठंडे पानी से धो कर निकाल दीजिये।

ये विटामिन E की कैप्सूल मार्केट में किसी भी मेडिकल स्टोर से आसानी से मिल जाता है। इस विटामिन E की कैप्सूल का इस्तेमाल करने के 7 घंटे बाद तक आपको अपनी त्वचा पर किसी भी केमिकल से बने साबुन या किसी ब्यूटी क्रीम का इस्तेमाल नहीं करना है.

चेहरे पर अगर दाग धब्बे और पिम्पल्स बन रहे है या इनके निशान चेहरे पर रह गए है तो ऐसे निशान देखने में अच्छे नहीं लगते है इन निशान की वजह से बहुत सी लड़कियों को अपने चेहरे से ही शर्म महसूस होती है अगर आप इन निशानों को या फिर दाग धब्बे और पिम्पल्स को दूर करना चाहती है तो रोजाना सुबह खाली पेट नीम की कोपल (कोमल पत्तियां) को चबाना शुरू कर दें 15-20 दिन में असर आप खुद देख लेना सभी पिम्पल्स और दाग धब्बे बिल्कुल ख़त्म हो जायेगें 

अगर आप विटामिन E की कैप्सूल के बारे में या अपनी समस्या के बारे में कुछ पूछना चाहते है तो नीचे कमेंट करके अपनी समस्या के बारे में हमसे पूछ सकते है, हम आपकी समस्या का जवाब जल्द से जल्द देने की कोशिश करेंगे और हमे उम्मीद है की हमारी बताई हुई खबर से आपको ज़रूर फ़ायदा होगा.