About Me

5 biggest salary paying jobs in India | भारत में सबसे ज्यादा सैलरी देने वाली 5 बड़ी नौकरी कौन सी हैं

भारत में सबसे ज्यादा सैलरी देने वाली 5 बड़ी नौकरी कौन सी हैं


बदलते सामाजिक परिवेश में नौकरी को पहली प्राथमिकता की नजर से देखा जाता है आज जिन लोगों के पास अच्छी नौकरी नहीं है उन लोगो को समाज में इज्जत का दर्जा नहीं मिल पता है ऐसे है हर युवा जो सरकारी सेवा में जाना चाहता है आज हम आपको बता रहे है 5 ऐसी नौकरियाँ जिनमें कमाई बहुत ज्यादा है या फिर बोल सकते है कि महीने के सैलरी बहुत अच्छी है

आज के वर्तमान समय में लोग ज्यादातर वो नौकरी करना चाहते हैं जिसमें कमाई ज्यादा हो ताकि उनकी जिंदगी में कभी भी आर्थिक परेशानी न आए। आज इसी विषय में एक रिपोट के अनुसार जानने की कोशिश करेंगे उन लोगों के बारे में जिन नौकरियों में सबसे ज्यादा कमाई होती है। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से हैं।

व्यापार (बिजनेस एनालिटिक्स)


Business analytics
Business analytics

इस नौकरी में अच्छी सैलरी होने के साथ साथ रोजगार की व्यापक संभावनाएं भी होती हैं। इस सेक्टर में काम करने वालों के लिए वार्षिक सैलरी करियर की शुरुआत में रु। 6,00,000 से रु .8,00,000, के बीच होता है।

निवेश बैंकर (निवेश बैंकर)


investment banker
investment banker

इस नौकरी में लगे व्यक्ति को कंपनी के लिए पूंजी जुटाने, शीर्ष प्रबंधन को वित्तीय सलाह प्रदान करने, पूँजी निवेश करने और धन से संबंधितित सभी काम करने होते हैं।करियर के प्रवेश स्तर - रु .12 लाख रुपये से ज्यादा वेतन मिलता है।

पेशेवर पेशेवर (प्रबंधन पेशेवर)


Management professional
Management professional

इस पेशे में नौकरी के शुरूआती दौर में बहुत संघर्ष करना पड़ता है लेकिन जब आप ऊंचे पद पर पहुंच जाते हैं तो शारीरिक मेहनत का काम मानसिक मेहनत में बदल जाता है साथ ही सैलरी में भी अच्छी वृद्धि हो जाती है। कैरियर के शुरुआती दिनों में इन्हे न्यूनतम 3,00,000 रुपए मिलते हैं।

आर्डटर्ड एकाउंटेंट (चार्टर्ड एकाउंटेंट)


Chartered accountant
Chartered accountant

यह भारत में सबसे ज्यादा प्रचलित जॉब्स में से एक है। इस जॉब में नौकरी करने वाले लोगों को भी काफी कमाई होती है। कैरियर के शुरूआती दोनों में 5,50,000 वार्षिक सैलरी होती हैं।

आईटी इंजीनियरों (आईटी इंजीनियर्स)


IT Engineers
IT Engineers

इस क्षेत्र में उच्च वेतन के अलावा, बहुत सारे आंतरिक परियोजनाएं मिलती हैं जिनके लिए जनता के लोगों को विदेश जाने के मौके भी मिलते हैं। इनकी सलाना सैलरी 12 लाख के करीब होती हैं।

Post a Comment

0 Comments